धनु राशिफल 2021

धनु राशिफल 2021 धनु राशिफल 2021 के अनुसार, इस राशि के जातकों के लिए यह वर्ष बहुत अच्छा रहने वाला है। यह वर्ष आर्थिक, करियर, शिक्षा के लिहाज से बहुत ही अच्छा रहने वाला है परन्तु इस साल आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा, साथ ही जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से भी बचना होगा। परिवार, स्वास्थ्य, प्रेम संबंधित मामलों में अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे।

धनु राशिफल 2021 के अनुसार आर्थिक पक्ष

धनु राशि के जातकों का आर्थिक जीवन साल 2021 में सामान्य रहने वाला है। शनि आपके दूसरे भाव में स्थित रहते हुए आपके आर्थिक जीवन को मजबूत करेंगे व केतु भी साल भर आपके द्वादश भाव में मौजूद रहेंगे जिससे धन लाभ तो होगा लेकिन बीच-बीच में कुछ खर्चे भी आपको परेशान करेंगे। जनवरी से लेकर अक्टूबर का माह बेहद शुभ साबित होगा। इस समय आपको भाग्य का साथ मिलेगा। साथ ही आपकी आमदनी में भी लगातार वृद्धि दर्ज की जाएगी। इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी और आपको मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। नवम्बर और दिसंबर के आखिर में आपके लगातार बढ़ते खर्चे आपको तनाव देने की कोशिश करेंगे। खर्चों को कंट्रोल करने के लिए अच्छा बजट प्लान करें।

धनु राशिफल 2021 के अनुसार करियर

धनु राशि के जातकों के लिए करियर के लिहाज से साल 2021 अनुकूल रहने वाला है। इस वर्ष आपको कार्यक्षेत्र में भरपूर सफलता मिलेगी और वरिष्ठ अधिकारीयों के साथ अच्छे सम्बन्ध व उनका पूर्ण सहयोग मिलेगा व साथ ही धन लाभ के योग भी बनेंगे। जनवरी से लेकर अगस्त तक का महीना बहुत ही अच्छा रहने वाला है। हर कार्य में पहले से अधिक मेहनत करते हुए उसे समय से पहले पूरा करने में सक्षम रहेंगे। यदि आप स्थान परिवर्तन चाहते हैं तो निश्चित ही सफलता मिलेगी क्योंकि सूर्य देव का गोचर आपके नवें भाव में होगा। नवंबर माह में पदोन्नति संभव है। विदेशों से भी लाभ अर्जित करने में आप सफल रहेंगे।

धनु राशिफल 2021 के अनुसार शिक्षा

धनु राशि के जातकों साल 2021 में शिक्षा के क्षेत्र में भरपूर सफलता मिलेगी। राहु की शुभ स्थिति आपके लिए बेहद भाग्यशाली रहने वाली है। इसके साथ ही शुरुआत से ही शनि भी आपके दूसरे भाव में बृहस्पति के साथ युति करेंगे जिसके चलते परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अच्छा परिणाम मिलेगा। फरवरी और अप्रैल के महीने में आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत होगी क्योंकि इस समय में ग्रह आपका ध्यान भ्रमित करने की कोशिश करेंगे। सितम्बर माह से दिसंबर तक ग्रहों की शुभ दृष्टि आपका दाख़िला किसी विदेशी कॉलेज व स्कूल में कराने का कार्य कर सकती है।

धनु राशिफल 2021 के अनुसार पारिवारिक जीवन

धनु राशि के जातकों के लिए साल 2021 पारिवारिक दृष्टि से अच्छा गुजरने वाला है। यदि परिवार में कोई सदस्य विवाह योग्य है तो उसका विवाह इस वर्ष संपन्न हो सकता है क्योंकि ग्रहों की चाल आपके लिए अनुकूल रहेगी। इसके साथ ही घर में किसी नए मेहमान के आगमन के योग भी बनते नज़र आ रहे हैं। जनवरी से लेकर अप्रैल के मध्य तक अपने मातृ पक्ष के लोगों के साथ किसी यात्रा पर जाने की संभावना बनेगी जो फलदायी साबित होगी और भाई-बहनों के लिए ये वर्ष अच्छा रहेगा। साल के अंत में परिवार का सहयोग व पिता का साथ मिलेगा साथ ही उनकी सेहत में सुधार भी इस समय देखने को मिलेगा।

धनु राशिफल 2021 के अनुसार स्वास्थ्य

धनु राशि के अनुसार स्वास्थ्य राशिफल 2021 के अनुसार, स्वास्थ्य जीवन के लिए यह साल बेहद अच्छा होगा। परन्तु शनि ग्रह का राशि से द्वितीय भाव में होने से कुछ कष्ट रहेंगे जैसे खांसी-जुखाम जैसी छोटी समस्याएं, लेकिन आप किसी भी बड़े रोग से दूर रहेंगे। ऐसे में आपके लिए बेहतर होगा कि जून माह से लेकर अक्टूबर तक किसी भी संक्रमण से खुद को बचाकर रखें। कुल मिलाकर देखें तो स्वास्थ्य के लिहाज से आपके लिए यह वर्ष सबसे बेहतर रहेगा।

धनु राशिफल 2021 के अनुसार वैवाहिक पक्ष

धनु राशि के जातकों के लिए साल 2021 अच्छा रहेगा। शुरुआत में आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य कुछ परेशान कर सकता है। मार्च से लेकर सितम्बर महीने के मध्य आपको जीवनसाथी के साथ किसी यात्रा पर जाने का अवसर मिलेगा। हालांकि ये यात्रा छोटी होगी लेकिन इस दौरान आपके और जीवनसाथी के बीच नज़दीकी आएगी। ऐसे में यदि आप अपने साथी से कोई बात या कोई सलाह-मशवरा करना चाहते थे तो उसके लिए यह समय बहुत अच्छा रहेगा। परन्तु अप्रैल और मई माह में मंगल का राशि के अनुसार सप्तम भाव में दृष्टि होने से क्रोध बढ़ सकता है जिसका विशेष ध्यान रखना होगा।

धनु राशिफल 2021 के अनुसार प्रेम जीवन

धनु राशि के जातकों का साल 2021 प्रेम जीवन के लिहाज से अच्छा गुजरने वाला है इस साल आपकी हर इच्छा पूर्ण होगा व लवमेट को जीवनसाथी भी बना सकते हैं। साल की शुरुआत में मंगल की पंचम भाव में स्थिति प्रेम जीवन में टकराव बढ़ाने वाली रहेगी। आप इस समय जरुरत से ज्यादा भावुक होंगे। फरवरी के महीने में आप उनके साथ किसी यात्रा पर जाने का प्लान कर सकते हैं। इस दौरान आप उनके साथ बातचीत कर हर विवाद को सुलझाने की पुरज़ोर कोशिश भी करते नज़र आएँगे। ध्यान देना होगा कि आप दोनों के किसी भी विवाद में किसी तीसरे का हस्तक्षेप ना हो, अन्यथा आप दोनों का यह रिश्ता खराब हो सकता है। साल का अंतिम चरण हर समस्या को दूर करेगा।

लवमेट से कुंडली मिलान के लिए यहां क्लिक करें

उपाय

  • बृहस्पतिवार के दिन केले के पेड़ की पूजा कर हल्दी पानी का जल अर्पित करना आपके लिए बेहद उत्तम रहेगा।
  • तीन मुखी या पंच मुखी रुद्राक्ष से भी सकारात्मक फलों की प्राप्ति होगी, जिसे आप मंगलवार या गुरुवार के दिन धारण कर सकते हैं।
  • पीली वस्तुओं को दान करें व भगवान विष्णु की पूजा करें ।