कन्या राशिफल 2021

कन्या राशिफल 2021 राशिफल 2021 के अनुसार, कन्या राशि के जातकों के लिए यह साल बहुत अच्छा रहने वाला है। इस वर्ष करियर, आर्थिक, परिवार, स्वास्थ्य, शिक्षा के लिए मिला - जुला रहने वाला है परन्तु इस साल आपको अपना खास ध्यान भी रखना होगा। प्रेम संबंधित मामलों में अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे।

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार आर्थिक जीवन

कन्या राशि के जातकों के लिए यह साल आर्थिक संकटों से घिरा रह सकता है इसलिए फ़िजूल खर्च करने से बचना होगा। साल का शरुआती माह यानि जनवरी में बुध का सूर्य के साथ सुख स्थान में बैठना आदित्ययोग बना रहा है, जो धन लाभ के लिए बहुत अच्छा समय होगा। साल का फरवरी माह धन की दृष्टि से भी कन्या राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा। आपका रुका हुआ धन वापस मिलने की संभावना है और आप निवेश भी कर सकते हैं। साथ ही साथ आपको आय के कुछ नये स्त्रोत मिलेंगे, जिससे आपकी आय में वृद्धि होगी। आपको धन खर्च में नियंत्रण रखना होगा। साथ ही व्यापार में पैसा लगाने से पहले किसी से सलाह अवश्य ले लें। फरवरी से लेकर सितम्बर के महीने तक अनेकों योग बन रहे हैं जैसे चार ग्रहों का एक साथ होकर चतुर्थग्रही राजयोग बनना धन के नए स्त्रोत मिलने के योग बता रहा है। अंतिम महीने किसी को भी कर्ज न दें नुकसान हो सकता है।

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार स्वास्थ्य

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार, यह साल स्वास्थय के लिए सामान्य रहने वाला है परन्तु साथ ही साथ छोटी-मोटी बीमारियों का ध्यान भी रखना होगा। परन्तु खासकर ध्यान देने वाली बात है की आपके लिए अप्रैल, अगस्त और सितंबर का समय स्वास्थ्य के लिए सबसे ज्यादा चिंताजनक है। आपकी राशि से पंचम भाव में गुरु ग्रह का विराजमान होना बताता है कि स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आपको ज़रूरत होगी, अन्यथा आपको मधुमेह, मूत्र जलन, तंत्र संबंधित रोग, जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। नवम्बर से लेकर दिसंबर तक स्वास्थ्य में सुधार दिखेगा व रोग मुक्त होंगे।

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार करियर

आर्थिक राशिफल 2021 के अनुसार, कन्या राशि के जातकों का यह वर्ष मिश्रित रहने वाला है। इस साल गुरु ग्रह के करियर भाव में होने से आपको व्यापार में अच्छा लाभ प्राप्त होने की संभावना है। वहीं सालभर शनि का आपकी राशि के पंचम भाव में होने से आप बीच-बीच में नौकरी बदलने की सोचने लगेंगे। करियर राशिफल 2021 के लिहाज से जनवरी, मार्च और मई का महीना नौकरी पेशा लोगों और बिज़नेस करने वालों के लिए अति उत्तम होगा। विशेष तौर से आप अप्रैल से सितंबर के मध्य अपनी नौकरी में कई विशेष बदलाव कर सकते हैं और आपका ये फैसला आपके जीवन के लिए बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है। सितंबर से नवंबर के बीच अपने वरिष्ठ अधिकारियों व अपने बॉस द्वारा सम्मान की प्राप्ति होगी या पदोन्नति के योग भी बन सकते हैं। नवंबर के बाद से साल के अंत तक आपको करियर में कई महत्वपूर्ण मौके प्राप्त होंगे और विदेश जाने के योग भी बन सकते हैं।

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार शिक्षा

राशिफल के अनुसार, साल 2021 शिक्षा की दृष्टि से परेशानियों से भरा हो सकता है। ऐसे में आपको अपनी मेहनत पर ध्यान देने की अधिक आवश्यकता है। आपका मन पढ़ाई-लिखाई के कामों में कम लगेगा, ध्यान भ्रमित होगा। इस साल शनि की आपकी राशि के पंचम भाव में स्थिति ने से आपको अपनी मेहनत अनुसार परिणाम प्राप्त कम होंगे। ऐसे में कठिन मेहनत करें और जरूरत पड़ने पर अपने शिक्षकों की भी मदद लें। परन्तु यदि आप उच्च शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हैं तो, आपको सफलता के कई मौके मिल सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए अगस्त से लेकर अक्टूबर तक के महीने विशेष रहने वाले हैं जो छात्र विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना देख रहे हैं उनके लिए ये माह अच्छे साबित होंगे।

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार वैवाहिक जीवन

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार, यह साल आपके लिए मिला- जुला जाने वाला है। साल के शुरुआती महीने जनवरी से अप्रैल के बीच अपने जीवनसाथी के परिवार वालों से बातचीत करते हुए विशेष सावधान रखें अन्यथा आपका वैवाहिक जीवन तनावग्रस्त हो सकता है व किसी कारणवश ससुराल पक्ष से विवाद भी हो सकता है। सितंबर से दिसंबर के मध्य कोई बड़ा लाभ मिलने के योग बनेंगे, जिससे आपके दांपत्य जीवन की स्थिति में सुधार आएगा व जीवनसाथी आपकी भी मदद कर सकते हैं और साथ ही साथ धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं।

कन्या राशिफल 2021 के अनुसार प्रेम जीवन

कन्या प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार इस राशि के जातकों के लिए यह साल अच्छा परिणाम देने वाला है। आपके लिए साल का प्रारम्भिक माह जनवरी थोड़ा परेशानियों से भरा हो सकता है। आपको इस समय विशेष रूप से अपने प्रेमी के साथ किसी भी विवाद में नहीं पड़ना होगा, अन्यथा इसका असर प्रेम जीवन पर पड़ सकता है। फरवरी से लेकर जुलाई तक के माह विशेष अनुकूल साबित होंगे। इसके साथ ही अक्टूबर से दिसंबर में आप अपने रिश्ते में मजबूती महसूस करेंगे जिससे आप अपने रिश्ते को और मजबूत बनाने में सफल होंगे।

लवमेट से कुंडली मिलान के लिए यहां क्लिक करें

उपाय

  • गणेश जी के मन्त्र ( ॐ गं गणपतये नमः ) का जाप करें।
  • बुध वार के दिन हरी घास गाय को खिलायें व पन्ना रत्न धारण करें।
  • मंगलवार के दिन साबुत मूंग की दाल भिगोकर, अगले दिन अपने दोनों हाथों से गौ माता को खिलाएं।