सिंह राशिफल 2021

सिंह राशिफल 2021 वार्षिक राशिफल 2021 के अनुसार, सिंह राशि के जातकों के लिए यह वर्ष बहुत अच्छा रहने वाला है। इस वर्ष करियर ,आर्थिक, परिवार और प्रेम संबंधी अनेक मामलों में अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे परन्तु स्वास्थ्य, शिक्षा में मिला-जुला फल दिखने को मिलेगा।

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार आर्थिक जीवन

सिंह राशि के जातकों का साल 2021 में आर्थिक जीवन मिश्रित परिणाम देने वाला है और इस साल ख़र्चों में वृद्धि होने से आपको आर्थिक तंगी से गुजरना भी पड़ सकता है। जनवरी माह से लेकर अप्रैल माह तक आपके लिए आर्थिक स्थिति में सुधार आने के सबसे अच्छे संकेत रहेंगे और कई अलग-अलग स्रोतों से धन प्राप्त भी होगा। मई माह से लेकर जून माह के अंत तक यदि आप कोई बड़ा निवेश करने का सोच रहे थे तो, आपको विशेष सावधानी बरतनी होगी अन्यथा कोई बड़ी हानि संभव है। सितम्बर माह से साल के अंत तक स्थिति में सुधार व गुप्त धन की प्राप्ति होगी।

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार स्वास्थ्य

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार, यह वर्ष स्वास्थ्य जीवन के प्रति मिला-जुला रहेगा। शनि और बृहस्पति ग्रह की आपकी राशि से छठे भाव में युति होने से स्वास्थ्य में कुछ विकार उत्त्पन्न हो सकते हैं व पुराने रोग को उभर सकते हैं। विशेषकर आपको बड़ी आँत या गुर्दे से संबंधित परेशानी हो सकती है समय से पूर्व डाक्टरी परामर्श जरूर लें। सितम्बर माह से साल के अंत तक स्वास्थ्य में सुधार होगा व आप अपने को स्वस्थ समझेंगे।

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार करियर

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार, करियर की दृष्टि से यह वर्ष सामान्य रहेगा। इस साल राहु ग्रह का दशम भाव में स्थित होना आपके लिए बार- बार कार्यक्षेत्र में अड़चने ला सकता है। इस साल के शुरुआती जनवरी माह से शनि और बृहस्पति देव भी आपकी राशि से छठे भाव में युति करेंगे, जो शत्रु भाव होता है। इस दौरान आप कार्यक्षेत्र पर अपने शत्रुओं से खुद को घिरा हुआ महसूस करेंगे। हालांकि यह स्थिति कुछ समय के लिए होगी। अप्रैल और सितंबर के बीच आपके लिए कार्यक्षेत्र से संबंधित यात्रा के योग बनेंगे जो आपके लिए फलदायी साबित होंगे। अक्टूबर माह से लेकर साल के अंतिम माह तक समय बेहतर होगा। आप अपने घर के बड़े बुजुर्गों की सलाह लें क्योंकि इस समय के दौरान ग्रहों का गोचर आपके लिए अनुकूल नहीं होगा जो कि बिना अनुभवी लोगों की सलाह के आपके लिए फलदायी साबित नहीं होगा।

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार शिक्षा

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार शिक्षा के क्षेत्र में परेशानियां आ सकती हैं। जनवरी से अप्रैल तक का समय सबसे ज्यादा अनुकूल रहेगा व मई माह से लेकर सितंबर तक का समय विशेष प्रतिकूल रहेगा। इस दौरान आपको पहले से अधिक मेहनत करने की जरूरत होगी नहीं तो परिणाम में दुखदायी सूचना मिल सकती है। यदि आप उच्च शिक्षा ग्रहण करने की सोच रहे हैं तो, आपको इसके लिए मेहनत अधिक करनी होगी क्योंकि इस दौरान शनि देव आपकी परीक्षा लेते हुए आप से अधिक मेहनत कराएँगे। साल के अंतिम तीन महीने अच्छे परिणाम देंगे।

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार पारिवारिक जीवन

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार इस साल पारिवारिक जीवन में आपको सुख की प्राप्ति होगी क्योंकि इस पूरे ही वर्ष केतु आपकी राशि से चौथे भाव में स्थित रहेंगे। इसके साथ ही गुरु बृहस्पति की छठे भाव से दूसरे भाव पर पड़ रही दृष्टि आपकी राशि पर विशेष प्रभाव डालेगी जिसके चलते आपको इस वर्ष कभी पारिवारिक सुख प्राप्त होगा तो कभी आपको कुटुंब से कुछ छोटी-मोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आपके मानसिक तनाव में वृद्धि होगी व दिसंबर के बाद आपकी माता का स्वास्थ्य खराब होने से परिवार में मायूसी भरा वातावरण देखने को मिलेगा।

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार वैवाहिक जीवन

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार, यह साल आपके लिए सामान्य रहेगा लेकिन साल के शुरुआती महीने अच्छे साबित होंगे व गुरु बृहस्पति की कृपा कुछ समस्याएं दूर करने का कार्य करेगी। परन्तु अप्रैल से सितंबर तक के समय में आपको विशेष सावधानी बरतने की जरुरत है। अक्टूबर से लेकर साल के अंतिम माह तक विवाह से जुडी समस्याओं का समाधान व दांपत्य जीवन में चल रहे कोर्ट-कचहरी के मामलों से निजात मिलेगी साथ ही आत्मबल में बढ़ोत्तरी होगी।

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार प्रेम

सिंह राशिफल 2021 के अनुसार, यह वर्ष प्रेम भरा रहेगा। वर्ष का प्रारम्भ मिलाजुला रहेगा व इस वर्ष अपने दोस्तों के माध्यम से आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से होगी, जो आगे चलकर आपका जीवनसाथी भी बन सकता है। परन्तु प्रेम में पड़े जातकों को विशेष रूप से अप्रैल से सितंबर के मध्य कोई बड़ी सौगात मिल सकती है। इसका सकारात्मक प्रभाव नवंबर से दिसंबर के मध्य आप दोनों पर पड़ेगा। इस दौरान आप प्रेम विवाह में बंधने का फैसला ले सकते हैं।

लवमेट से कुंडली मिलान के लिए यहां क्लिक करें

उपाय

  • प्रतिदिन सूर्य देव की अराधना और सूर्य को जल का अर्घ्य देना आपके लिए शुभ साबित होगा।
  • माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर से निकलें, शुभ परिणाम प्राप्त होंगे।
  • भगवान शिव की अराधना करें।