तुला राशिफल 2021

तुला राशिफल 2021 वार्षिक राशिफल 2021 के अनुसार, यह साल तुला राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है यह वर्ष आर्थिक, करियर, शिक्षा के लिए मिलाजुला रहने वाला है परन्तु इस साल आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान भी रखना होगा। परिवार, स्वास्थ्य, प्रेम संबंधित मामलों में अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे।

तुला राशिफल 2021 के अनुसार आर्थिक जीवन

तुला राशिफल 2021 के अनुसार, यह साल आर्थिक स्थिति के लिए सामान्य रहेगा। देखा जाए तो साल की शुरुआत आपके आर्थिक जीवन के लिए अच्छी रहेगी और पैतृक संपत्ति से आर्थिक लाभ भी होगा। मार्च से लेकर अगस्त के महीने आपको धन लाभ की प्राप्ति कराएंगे और सितंबर से लेकर नवंबर के महीने में आप दिल खोलकर खर्च करते नजर आएँगे। ऐसे में आपको अपने धन को संचय करने और अपने ख़र्चों पर लगाम लगाने की आवश्यकता पड़ेगी, अन्यथा आर्थिक तंगी से जूझना पड़ सकता है।

तुला राशिफल 2021 के अनुसार करियर

तुला राशि के जातकों के लिए साल 2021 करियर की दृष्टि से अनुकूल रहने वाला है। साल के पहले ही माह से आप कार्यक्षेत्र में अपना बेहतर प्रदर्शन दे पाने में सफल होंगे। अप्रैल से लेकर अगस्त माह तक कार्यक्षेत्र में आपको भाग्य का साथ मिलेगा। परन्तु गुस्से पर काबू रखें जिससे कार्यस्थल पर आपका अपने सहकर्मियों या अपने बॉस से विवाद न हो। सितम्बर माह से लेकर नवंबर के मध्य नौकरी पेशा जातकों का ट्रांसफर अपनी इच्छा अनुसार संभव है। हालांकि आपकी यह नौकरी पिछली नौकरी से काफी बेहतर सिद्ध होगी। इस वर्ष कई नए निवेशक आपके साथ बिज़नेस करते नजर आएँगे।

तुला राशिफल 2021 के अनुसार शिक्षा

तुला राशिफल 2021 के अनुसार, विद्यार्थियों को इस वर्ष अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे परंतु प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को इस समय भी अपनी मेहनत जारी रखनी होगी। साल की शुरुआत उच्च शिक्षा ग्रहण करने वाले जातकों के लिए अच्छी साबित होगी। लगातार मन लगाकर पढ़ाई पर ध्यान दें। मार्च से लेकर सितम्बर माह का समय छात्रों के लिए विशेष महत्वपूर्ण रहने वाला है, क्योंकि आपको इस समय अपनी मेहनत का फल मिलेगा व उन्नति व तरक्की भी होगी जिससे आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। विदेश में शिक्षा अर्जित कर रहे छात्रों को सफलता मिलने की उम्मीद है।

तुला राशिफल 2021 के अनुसार पारिवारिक जीवन

तुला राशि के पारिवारिक राशिफल के अनुसार, साल 2021 पारिवारिक जीवन के लिए सामान्य रहने वाला है क्योंकि शनि ग्रह के आपकी राशि अनुसार सुख भाव में होने के कारण परिवार से दूरी हो सकती है या लड़ाई होने के भी योग बनेंगे, जिससे परिवार से मन-मुटाव संभव है। जून से लेकर अक्टूबर माह तक पारिवारिक जीवन के लिए समय अच्छा रहेगा। विशेष रूप से अप्रैल महीने में परिवार में शांति नजर आएगी। भाई-बहनों के लिए समय अच्छा रहेगा। उनसे सहयोग की प्राप्ति होगी व मान-सम्मान भी बढ़ेगा।

राशि अनुसार जानें अपना दैनिक राशिफल

तुला राशिफल 2021 के अनुसार स्वास्थ्य

तुला राशि के जातकों का साल 2021 स्वास्थ्य की दृष्टि से परेशानियों से भरा रह सकता है। ऐसे में आपके लिए बेहतर होगा कि अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए ही हर प्रकार की छोटी-मोटी समस्याओं से अपने शरीर का बचाव करें। राहु-केतु के आपकी राशि से क्रमश: अष्टम और दूसरे भाव में स्थित होने से यह स्वास्थ्य को सबसे ज्यादा प्रभावित करेंगे। मार्च से जून तक का माह ध्यान रखना होगा, अन्यथा अपने खराब स्वास्थ्य के चलते आप किसी भी कार्य को सही से नहीं कर पाएंगे। सितम्बर माह से लेकर साल के अंतिम महीने तक स्वास्थ्य जीवन अच्छा रहेगा।

तुला राशिफल 2021 के अनुसार वैवाहिक जीवन

तुला राशिफल के अनुसार, साल 2021 वैवाहिक जीवन के लिए सामान्य रहने वाला है। साल की शुरुआत में ही मंगल ग्रह के सप्तम भाव में स्थित होने से जीवनसाथी के साथ रिश्ते में कुछ कड़वाहट आने के योग बनेंगे। इसके साथ ही फरवरी से लेकर अप्रैल महीने के मध्य तक का समय आपके लिए विशेष महत्वपूर्ण रहने वाला है क्योंकि अष्टम भाव में मंगल-राहु युति होने से ससुराल पक्ष से आपका किसी बात को लेकर विवाद संभव है। इस विवाद का असर सीधे तौर पर आपके वैवाहिक जीवन पर दिखाई देगा। साल के अंतिम माह में वैवाहिक जीवन में सभी स्थितियां सामान्य दिखाई देने लगेंगी।

तुला राशिफल 2021 के अनुसार प्रेम जीवन

तुला प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार, यह वर्ष अच्छा जाने वाला है और आप अपने प्रियतम के साथ समय बिताना पसंद करेंगे। साल के शुरुवाती दौर में आप दोनों एक दूसरे के प्रति ज्यादा आकर्षित होंगे। अप्रैल से सितंबर के मध्य का समय आपके प्रेम जीवन में ख़ुशियाँ लेकर आएगा, क्योंकि इस दौरान आपका प्रियतम अपने इस रिश्ते को और मजबूत बनाने के लिए प्रयास करता दिखाई देगा, जिसे देख आप भी खुश होंगे। दिसंबर का महीना प्रेम के लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण रहेगा। इस समय आप अपने प्रेम जीवन को खुलकर जी पाएंगे।

उपाय

  1. सफ़ेद वस्तुओं का दान करें व कुल देवी की पूजा करें।
  2. शुक्र ग्रह के बीज मन्त्रों का जाप करें।
  3. कुवांरी कन्याओं को नेलपॉलिश दान करें।