कर्क राशिफल 2021

कर्क राशिफल 2021 कर्क राशिफल 2021 के अनुसार इस राशि के जातकों का यह साल करियर, आर्थिक जीवन के लिए सामान्य रहेगा परन्तु पारिवारिक, प्रेम, वैवाहिक, स्वास्थ्य एवं शिक्षा के क्षेत्र में अत्ति उत्तम रहने वाला है। खासकर यह साल प्रेम जीवन के लिए बहुत खास रहेगा इसके साथ ही कुछ उपायों के साथ आप अपने इस साल को और भी श्रेष्ठ बना सकते हैं।

कर्क राशिफल 2021 के अनुसार आर्थिक पक्ष

कर्क राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 आर्थिक पक्ष को लेकर अच्छा जाने वाला है क्योंकि आपको कई ग्रहों की शुभ दृष्टि का शुभ प्रभाव प्राप्त होगा। हालांकि साल की शुरुआत कुछ कमजोर रह सकती है, ऐसे में अपने ख़र्चों पर इस दौरान नियंत्रण रखें। मार्च से मई के दौरान स्थितियों में कुछ परिवर्तन आएगा विशेष रूप से सरकारी क्षेत्र से आपको धन लाभ हो सकता है। परन्तु मानसिक तनाव भी बढ़ेगा। इस वर्ष के अगस्त माह से लेकर सितम्बर माह तक अचानक आर्थिक लाभ होगा और साल के अंतिम दो महीनों में खर्च पर आपको विशेष ध्यान देना होगा।

कर्क राशिफल 2021 के अनुसार करियर

कर्क राशिफल 2021 के अनुसार, यह साल करियर के हिसाब से मिलाजुला रहेगा। साल की शुरुआत में सूर्य-बुध की युति व मंगल ग्रह के दशम भाव में होने से कार्यक्षत्र में उन्नति व प्रगति प्राप्त होगी साथ ही अप्रैल से सितंबर के मध्य शनि ग्रह की अच्छी स्थिति होने से नौकरी पेशा जातकों को पदोन्नति मिल सकती है और कार्यक्षेत्र से संबंधित काम को लेकर विदेश जाने का अवसर भी प्राप्त हो सकता है। नए-नए स्रोतों से धन कमाने का अवसर मिलेगा। साथ ही साल के अक्टूबर माह के बाद नयी नौकरी या व्यवसाय के मार्ग खुलेंगे जो आपके लिए फलदायी साबित होगा।

कर्क राशिफल 2021 के अनुसार शिक्षा

शिक्षा के क्षेत्र में कर्क राशिफल 2021 के अनुसार, विद्यार्थियों को साल की शुरुआत में शिक्षा जीवन उतार-चढ़ाव देखने को मिल सके हैं। परन्तु फरवरी माह से जून माह के मध्य आपको अपनी मेहनत का फल मिलेगा और प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्त करने में आप खुद को सक्षम महसूस करेंगे साथ ही भाग्य भी साथ देगा। परन्तु पंचम भाव में केतु ग्रह होने के कारण विद्यार्थियों के मन भटकाव की स्थिति बनी रहेगी, ऐसे में आपको अधिक एकाग्रता के साथ पढ़ाई पर ध्यान देना होगा। सितंबर से नवंबर का समय उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्रों के लिए बेहद अच्छा रहेगा और विदेश जाकर पढ़ाई करने के लिए भी शुभ रहेगा।

कर्क राशिफल 2021 के अनुसार पारिवारिक जीवन

कर्क राशिफल 2021 के अनुसार, पारिवारिक जीवन में अनेकों चुनौतियाँ आने वाली हैं। साल की शुरुआत में ही आपको परेशानियां दिखाना शुरु होंगी क्योंकि सप्तम भाव मे स्थित शनि ग्रह व मंगल ग्रह की दृष्टि कुंडली के सुख भाव में रहेगी जिस कारण से पारिवारिक जीवन में सुख की कमी महसूस होगी परिवार के मध्य तनाव ग्रस्त स्थिति बनी रहेगी और किसी कारणवश घर से दूर भी जाना पड़ सकता है। जिसके चलते आपको थोड़ा असहज महसूस होगा। सितम्बर माह से पारिवारिक वातावरण सुखद होने की संभावना है, छोटे भाई-बहनों से आपके संबंध बेहतर दिखने इसके बाद शुरु होंगे।

राशि अनुसार जानें आपका दैनिक राशिफल

कर्क राशिफल 2021 के अनुसार वैवाहिक जीवन

वैवाहिक राशिफल के अनुसार, कर्क राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 सामान्य बना रहेगा। साल की शुरुआत में जनवरी से फरवरी के मध्य जीवनसाथी के साथ दूरियां व मन-मुटाव रह सकता है क्योंकि आपकी ग्रह स्थिति के अनुसार सूर्य व शनि ग्रह के सप्तम भाव में होने से आप दोनों में विवाद संभव है। लेकिन जनवरी के अंत में शुक्र देव का गोचर भी मकर राशि में होने से रिश्ते के प्रति आप दोनों की वफ़ादारी आपके रिश्ते की ढाल बनेगी और रिश्ते के हर तनाव और विवाद को दूर करने का कार्य करेगी। पुनः जून से 20 जुलाई के मध्य में मंगल गोचर आपकी ही राशि में होने से आपके दांपत्य जीवन में थोड़ी परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। साल के अंतिम चरण में बृहस्पति आपकी राशि से सप्तम भाव में होने से दांपत्य जीवन में मिले-जुले परिणाम प्राप्त होंगे और धीरे - धीरे स्थितियों में सुधार देखने को मिलेगा।

कर्क राशिफल 2021 के अनुसार प्रेम जीवन

कर्क राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 अच्छा रहने वाला है साल की शुरुआत से फरवरी तक आपको बेहद शुभ परिणाम हासिल होंगे। इस अवधि में आप खुद को अपने प्रियतम के बहुत नज़दीक पाएंगे और अपने प्रेमी के साथ अपने दिल की हर बात साझा करने में सक्षम होंगे। मई से लेकर सितंबर माह के मध्य आपके रिश्ते में कुछ चुनौतियाँ देखने को मिल सकती हैं, परंतु आप और आपका साथी हर चुनौती का डटकर सामना करते हुए अपने रिश्ते को और मजबूत बनाने का प्रयास करेंगे। साल के अंत में आप सभी गलतफहमियों को दूर कर एक अच्छा जीवन जियेंगे।

उपाय

  1. हर पूर्णमासी व्रत रखें व चन्द्रमा को नारियल पानी का जल अर्पित करें।
  2. चन्द्रमा के बीज मन्त्रों का जाप करें।
  3. चांदी का एक चोकोर टुकड़ा अपने पास रखें।