मिथुन राशिफल 2021

मिथुन राशिफल 2021 मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार मिथुन राशि के जातकों को लिए आने वाले यह वर्ष उलझनों से भरा रह सकता है। करियर व प्रेम संबंधों के लिए यह साल अच्छा रहेगा पर स्वास्थ्य को लेकर इस राशि वाले जातक परेशान रह सकते हैं। भाग्य का साथ मिलेगा व पार्टनरशिप में व्यापार करते हुए सावधान रहने की सलाह दी जाती है। आर्थिक चुनौतियाँ साल भर परेशान करती रहेंगी, जिससे मानसिक तनाव बना रह सकता है, आईए अब विस्तार से जानते हैं मिथुन वार्षिक राशिफल 2021।

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार आर्थिक पक्ष

मिथुन राशि के जातकों के लिए साल 2021 के आर्थिक लिहाज से सामान्य बना रहेगा। गुरु बृहस्पति और शनि के आपके अष्टम भाव में युति होने के कारण आपको धन हानि होने के योग बनेंगे। ऐसे में किसी भी तरह के लेन-देन को करते समय विशेष सावधानी बरतें। द्वादश भाव में राहु की युति होने से आपके ख़र्चों में वृद्धि हो सकती है, जिस पर नियंत्रण रखना आपके लिए सबसे अहम काम होगा। साल के अंतिम महीनों में जब बृहस्पति का गोचर कुंभ राशि में होगा तो आपकी परिस्थितियों में कुछ सुधार होगा और इस दौरान आप जितने भी प्रयास करेंगे, आपको उसका अच्छा फल मिलेगा व धन की प्राप्ति होगी जिससे आर्थिक जीवन मजबूत होगा।

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार स्वास्थ्य

मिथुन राशि के जातकों के लिए साल 2021, स्वास्थ्य पक्ष को लेकर थोड़ा कष्टदायी रह सकता है, क्योंकि साल की शुरुआत में अष्टम भाव में शनि और गुरु बृहस्पति की युति तथा आपके छठे भाव में छाया ग्रह केतु की उपस्थिति सेहत से जुड़ी समस्या पैदा कर सकती है। इस दौरान खुद का ध्यान रखें और जितना संभव हो सके अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें। बाहरी खान- पान में सवाधानी बरतें। साल के अंत में बृहस्पति का गोचर परिवर्तन से स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों में आराम मिलेगा।

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार करियर

मिथुन राशिफल 2020 के अनुसार, मिथुन राशि के जातकों के लिए साल 2021 करियर की दृष्टि से अच्छा जाने वाला है। हालांकि थोड़ बहुत उतार - चढ़ाव भी दिखने को मिल सकते हैं। जनवरी माह से लेकर मार्च माह तक आपको कार्यक्षेत्र में भरपूर सफलता मिलेगी, साथ ही बृहस्पति का गोचर परिवर्तन होने से नौकरीपेशा जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा। जॉब की तलाश में जुटे जातकों को अच्छी नौकरी मिलने के पूर्ण आसार बनेंगे। ध्यान रखें कि आलास को अपने से दूर बना कर रखें। साल के अंतिम तीन महीनों के दौरान बृहस्पति और शनि की अष्टम भाव में युति होने से आर्थिक जीवन प्रभावित हो सकती है इस दौरान धन हानि होने की संभावना है।

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार शिक्षा

मिथुन राशि के जातकों के लिए साल 2021 की शुरुआत शिक्षा के लिहाज से अच्छी रहेगी। हालांकि साल का अंत थोड़ा कष्टदायी रह सकता है। यह साल खासतौर पर दूसरे देशों में जाकर पढ़ रहे विधार्थियों व विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना देख रहे छात्रों के लिए विशेष फलदायी साबित होगा। विशेष रूप से जनवरी से लेकर मई माह के अंतिम चरण तक मेहनत का पूर्ण फल मिलेगा। साथ ही शनि देव की कृपा से आप हर परीक्षा में सफलता हासिल करेंगे। आने वाले समय के लिए आप इस वर्ष कोई महत्त्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं।

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार वैवाहिक जीवन

मिथुन राशि के जाताकों के लिए साल 2021 की शुरुआत वैवाहिक जीवन के लिहाज से प्रेम भरी रहेगी। आपके लिए साल का पहला महीना अच्छा रहेगा, क्योंकि इस दौरान शुक्र का गोचर आपकी राशि के सप्तम भाव में होगा। इस समय आपके और जीवनसाथी के बीच प्यार बढ़ेगा। फरवरी से मई तक के समय में आपके औऱ जीवनसाथी के बीच अनुकूल स्थिति दिखाई देगी व इसके बाद जून माह में भी आप दोनों का रिश्ता बेहतर होगा। इस समय आप दोनों हर विवाद को साथ मिलकर सुलझाने का प्रयास कर सकते हैं। आप साथी के साथ बातें साझा करते नजर आएँगे और ग्रहों की दृष्टि आप दोनों को नज़दीक लाने और आपके दांपत्य जीवन का विकास करने का कार्य करेगी।

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार प्रेम जीवन

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार, यह साल प्रेम में पड़े इस राशि के जातकों के लिए अच्छे फल देने वाला है। साल की शुरुआत में मंगल की दृष्टि आपकी राशि के पंचम भाग में होने के कारण आपको कुछ अनुकूल परिणाम मिलेंगे, इसलिए व्यर्थ की बातों पर ध्यान ना देते हुए केवल अपने साथी पर ही ध्यान दें। क्योंकि इस वर्ष की शुरुआत में जनवरी से फरवरी के मध्य आपके प्रेम में जीवन में मधुरता आएगी व आप विवाह के बंधन में भी बंध सकते हैं और ऐसे में यदि आप अपने प्रेमी से प्यार करते हैं तो इस रिश्ते को शादी में तब्दील कर सके हैं, विवाह से पूर्व कुंडली मिलान भी अवश्य करवाएं। मार्च, अप्रैल, मई, जून, जुलाई और सितंबर का महीना बेहद उत्तम रहेगा।

उपाय

  • प्रतिदिन भगवान विष्णु की पूजा करना आपके लिए लाभकारी है।
  • बुधवार के दिन हरी वस्तुओं का दान और जरुरतमंदों की सहायता करें।