धनु राशिफल 2019

धनु राशिफल 2019 हिन्दी कुंडली में दिए गए धनु राशिफल 2019 के अनुसार, धनु राशि के जातकों के लिए साल 2019 शुभ संकेत दे रहा है। इस वर्ष आपको करियर, आर्थिक, स्वास्थ्य, शिक्षा, परिवार और प्रेम-विवाह जैसे मामलों में अच्छे परिणाम मिलेंगे। आइए, अब विस्तार से पढ़ते हैं धनु फलादेश 2019 :-

धनु राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक पक्ष

राशिफल 2019 के अनुसार धनु राशि के जातकों का आर्थिक जीवन बहुत ही शानदार रहेगा। आपके पास धन की कमी नहीं होगी। लेकिन साथ ही साथ ख़र्चों में इजा़फ़ा होगा। यदि आप धन की बचत करना चाहते हैं तो आपको अपने ख़र्चों और आमदनी के बीच तालमेल बनाकर चलना होगा। साल के शुरुआती महीनों (जनवरी, फरवरी और मार्च) में आपके पास धन आएगा। इसके अलावा अक्टूबर में भी धन लाभ के योग बन रहे हैं। यदि आपने किसी को धन उधार में दिया है तो वह धन आपके पास वापिस आएगा। इसके अलावा यदि आपको किसी कारण से धन की आवश्यकता पड़ती है तो आपके सगे संबंधी आर्थिक मदद के लिए तैयार रहेंगे।

राशिफल 2019 के अनुसार धनु राशि वालों का स्वास्थ्य

राशिफल 2019 के अनुसार यह साल आपकी हेल्थ के लिए ज्यादा अच्छा नहीं है। इस वर्ष आपकी सेहत में गिरावट देखने को मिलेगी। हालाँकि यदि आप पहले से अपनी सेहत को लेकर सचेत रहेंगे तो आने वाली स्वास्थ्य समस्याओं से बचा जा सकता है। मार्च-अप्रैल में आपकी सेहत थोड़ी संवेदनशील रहेगी। इस समय आपको सेहत को लेकर ज्यादा सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी। यदि सेहत ख़राब लगे तो चिकित्सक की सलाह लें और पर्याप्त रूप से विश्राम करें। अधिक काम की वजह से आपको पीठ दर्द की समस्या से गुज़रना पड़ सकता है। यात्रा से आपको थकान की समस्या हो सकती है। इसलिए यदि ज़रुरी न हो तो यात्रा न करें। ड्राइविंग करते समय ट्रैफिक नियमों का पालन करें।

धनु राशिफल 2019 के अनुसार करियर

धनु राशि के लोगों का करियर इस साल मिलाजुला रहेगा। हालाँकि कठिन परिश्रम और लगन से परिणामों को अपने अनुकूल बनाया जा सकता है। साल की शुरुआत में कार्य स्थल पर परिस्थितियाँ आपके फेवर में होंगी। इस समय आपको पिछले प्रयासों का फल मिलेगा। सीनियर्स से न केवल आपको उनका अनुभव सीखने को मिलेगा, बल्कि वे आपके नए प्रयासों में अपना बहुमूल्य योगदान देंगे। आपको सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र का वातावरण आपके करियर को गति देगा। जून और सितंबर माह में आपको प्रमोशन मिलने की प्रबल संभावना है। कंपनी अथवा विभाग की ओर से आपको क़ीमती तोहफा मिल सकता है।

धनु राशिफल 2019 के अनुसार शिक्षा

इस साल छात्रों को पढ़ाई के लिए अच्छे अवसर मिलेंगे। आपको कड़ी मेहनत की बदौलत अच्छे परिणाम मिलेंगे। इस साल आपका दाखिला किसी अच्छे कॉलेज अथवा यूनिवर्सिटी में हो सकता है। आप मन लगाकर पढ़ाई करेंगे। हालाँकि किसी अन्य कारण से आपका ध्यान भटक सकता है जिसका परिणाम परीक्षा में अनुकूल नहीं होगा। इसलिए एक विद्यार्थी के नाते आपका पूरा फोकस अपनी स्टडी पर होना चाहिए। पाठ्यक्रम के अलावा अच्छे राइटर्स की किताबों का भी अध्ययन करें। इससे आपके ज्ञान का विस्तार होगा। जो छात्र किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उनको कड़ी मेहनत के बाद ही सफलता मिलेगी।

भविष्यवाणी 2019 के अनुसार धनु राशि वालों का प्रेम संबंध

प्रेम के रिश्ते को विश्वास की डोर मजबूती से बांधें रखती है। यदि यह डोर कमज़ोर पड़ जाए तो रिश्ते की उम्र छोटी हो जाती है। साल 2019 में धनु राशि के जातकों को अपने रिलेशनशिप को मजबूत बनाए रखने के लिए प्रियतम पर भरोसा जताना होगा और साथ ही इस बात पर भी ध्यान देना होगा कि आपके द्वारा उनके भरोसे को ठेस न पहुँचने पाए। प्यार के रिश्ते में उतार चढ़ाव की परिस्थितियाँ आएंगी। लेकिन ऐसी परिस्थिति में भी आप अपने प्रियतम के लिए समय ज़रुर निकालें। क्योंकि यदि आप समय नहीं निकालेंगे तो प्रिय आपसे इस बात की शिकायत कर सकता है। इसलिए उन्हें शिकायत का मौक़ा बिल्कुल न दें। मार्च-अप्रैल में लव रिलेशनशिप को ताज़गी का वातावरण मिलेगा। इसके अतिरिक्त जनवरी, मई और अक्टूबर का समय प्रेम करने वालों के लिए और भी अच्छा साबित होगा।

धनु राशिफल 2019 के अनुसार आपका पारिवारिक जीवन

इस वर्ष आपके पारिवारिक जीवन में सुख-शांति का वातारण देखने को मिलेगा। यद्यपि आप अपनी प्रोफेशनल लाइफ में थोड़ा व्यस्त रहेंगे। परंतु उसके बावजूद भी परिजनों के द्वारा आपको ख़ुशियाँ मिलेंगी। परिजनों के बीच प्रेम, भाईचारा और सामंजस्य बना रहेगा। इससे परिवार में एकजुटता का भाव देखने को मिलेगा। आप इस वर्ष नया घर ख़रीद या फिर नए घर का निर्माण करा सकते हैं। माता-पिता का प्यार और उनका आशीर्वाद आपके ऊपर सदा बना रहेगा। माता जी की सेहत अच्छी रहेगी और भाई-बहन भी अपने कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। ज़रुरत पड़ने पर वे आपकी मदद करेंगे। पिताजी का अनुभव आपके प्रोफेशनल लाइफ में बहुत काम आएगा। परिवार में किसी सदस्य की शादी की शहनाई गूँज सकती है।

राशिफल 2019 के अनुसार आपका वैवाहिक जीवन

वर्ष 2019 धनु राशि वालों के वैवाहिक जीवन के लिए यह साल अनुकूल नज़र आ रहा है। हालाँकि जीवनसाथी को सेहत से जुड़ी परेशानियां हो सकती है। इस दौरान उनके स्वभाव में उग्रता संभव है इसलिए जहाँ तक हो सके उनके साथ तालमेल बिठा कर चलें। दाम्पत्य जीवन में आपको मानसिक उलझनों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही क्रोध और आक्रामकता के कारण रिश्तों में तनातनी भी बढ़ सकती है। अपने जीवन साथी के साथ प्रेम से बातचीत करें और उनकी ज़रुरतों का भी ख़्याल रखें। ग्रह व नक्षत्र ऐसा संकेत दे रहे हैं कि आपका वैवाहिक जीवन सुचारू रूप से चलेगा। आप अपने जीवनसाथी और बच्चों के साथ सुनहरे पल बिताएंगे। इस समय साथी का पूरा सहयोग आपको प्राप्त होगा जो कि आपके लिए निजी और पेशेवर ज़िन्दगी के लिए फ़ायदेमंद होगा। वहीं बच्चों के द्वारा आपको ख़ुशियाँ मिलेंगी। उनकी सफलता से आपका सीना गर्व से चौड़ा होगा।