कर्क राशिफल 2019

Kark Rashifal 2019 हिन्दी कुंडली में दिए गए कर्क राशिफल 2019 के अनुसार, कर्क राशि के जातकों के लिए 2019 बहुत ही शुभ रहने के संकेत दे रहा है। इस वर्ष आपको करियर, आर्थिक, स्वास्थ्य, शिक्षा, परिवार और प्रेम-विवाह जैसे मामलों में बेहतर परिणाम मिलने वाले हैं। आइए विस्तार से पढ़ते हैं कर्क फलादेश 2019 :-

कर्क राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक पक्ष

कर्क राशि के जातकों का आर्थिक जीवन 2019 में बहुत शानदार रहने वाला है। कर्क राशिफल के अनुसार आपकी आर्थिक स्थिति इस वर्ष बेहतर होगी और इससे समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। मार्च, अप्रैल और मई में आपको कई तरह से आर्थिक लाभ मिल सकते हैं। इस दौरान आपकी संपत्ति अथवा बचत में वृद्धि होगी।

आप किसी प्रकार की संपत्ति भी ख़रीद सकते हैं। हालाँकि फरवरी के महीने में आर्थिक फैसले लेते समय आपको विशेष ध्यान देना होगा। इस समय आपको आर्थिक नुकसान भी हो सकता है। बाकि पूरे वर्ष में आपको बहुत ही अच्छे परिणाम मिलेंगे। साल के अंत में आप धन को संचय करने में सफल रहेंगे और अपने आर्थिक पक्ष को और भी मजबूत बनाएंगे।

राशिफल 2019 के अनुसार कर्क राशि वालों का स्वास्थ्य

हम सबके लिए स्वास्थ्य बहुत ही महत्वपूर्ण विषय है। हालाँकि हम इस फलादेश में कर्क राशि के जातकों की बात कर रहे हैं। इस वर्ष इस राशि के जातकों की सेहत सामान्य से बेहतर रहेगी। यदि आप सेहत को लेकर रहेंगे तो इस वर्ष निरोगी रहेंगे। पुरानी बीमारियों से भी छुटकारा मिलेगा। हालाँकि लंबी दूरी की यात्रा में आपको थोड़ी बहुत थकान हो सकती है जो कि एक सामान्य बात होती है।

मौसम परिवर्तन के समय आपकी सेहत कुछ कमज़ोर हो सकती है। परंतु ऐसा तभी होगा जब आप अपनी हैल्थ को लेकर लापरवाही बरतेंगे। ऐसा होने पर आपको बुखार, सिरदर्द, अनिद्रा आदि की समस्या रह सकती है। रोगों से बचने के लिए अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को भी मजबूत करने का प्रयास करें। ऐसे खाद्य पदार्थों का सेवन करें जो आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत बनाएं और अच्छी मात्रा में पानी का सेवन करते रहें।

भविष्यफल 2019 के अनुसार कर्क राशि के जातकों का करियर

कर्क राशिफल के अनुसार इस वर्ष करियर के क्षेत्र में आपको बहुत अच्छे अवसर मिलेंगे। इन अवसरों को भुना पाने में आप सफल होंगे। यदि आप निजी क्षेत्र में कार्यरत हैं तो संभव है कि आपको इस वर्ष कोई बड़ी जिम्मेदारी मिले। नौकरी में प्रमोशन, सैलरी में इंक्रीमेंट या कंपनी अथवा संस्था द्वारा प्रोत्साहन के रूप में आपको कोई शानदार तोहफा भी मिल सकता है।

इधर फरवरी मार्च और उधर नवंबर दिसंबर में करियर से संबंधित कोई ख़ुशख़बरी मिल सकती है। ऐसा भी हो सकता है कि आपको उम्मीद के मुताबिक परिणाम न मिल पाए लेकिन जब आप दूसरों से अपनी तुलना करेंगे तो आप उनसे बेहतर स्थिति में पाएंगे। सितंबर अक्टूबर में आप अपनी जॉब भी बदल सकते हैं। वहीं जो जातक बिजनेस कर रहे हैं उन्हें भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। मार्च में उनके व्यापार में विस्तार भी देखने को मिलेगा।

कर्क राशिफल 2019 के अनुसार शिक्षा

कर्क राशिफल के अनुसार, इस वर्ष कर्क राशि के छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी सफलता मिल सकती है। छात्रों के ज्ञान में वृद्धि होगी और नई चीज़ों को सीखने का भरपूर मौक़ा मिलेगा। यदि आप प्रोफेशनल स्टडी कर रहे हैं तो आपको इस वर्ष विशेष लाभ मिलेगा। विज्ञान के छात्रों को अच्छे परिणाम पाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। अगस्त और सितंबर माह में छात्रों को पढ़ाई में बहुत ही अच्छे फल मिलेंगे। हालाँकि इसमें उनकी मेेहनत का ही योगदान होगा। कुल मिलाकर यह वर्ष शिक्षा के लिए कमाल का रहना है।

भविष्यवाणी 2019 के अनुसार कर्क राशि वालों का प्रेम संबंध

प्रेम संबंधों के लिए साल 2019 बहुत ही शुभ संकेत दे रहा है। यदि आप किसी से एक तरफा प्रेम करते हैं और उनसे दिल की बात कहने से डरते हैं तो इस वर्ष आप अपने दिल की बात ज़रुर कहेंगे। इसके लिए अच्छा मौक़ा तलाशें और अपनी उनके साथ अपनी दोस्ती को मजबूत करें। प्रियतम से संवाद बना रहेगा और आप दोनों ही एक-दूसरे की भावनाओं की कद्र करेंगे। अगर रिश्ता नया है तो फास्ट कम्यूनिकेशन के इस युग में किसी प्रकार की जल्दबाज़ी न करें। बल्कि साथी को क़रीब से समझें।

फरवरी, नवंबर और दिसबर का समय प्यार के रिश्ते को मजबूत करने के लिए बहुत बहुत ही शानदार रहेगा। इस दौरान आप अपने प्यार के रिश्ते को एक कदम आगे भी बढ़ाएंगे। प्यार के बंधन को मजबूत बनाना है तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना अति आवश्यक होगा। जैसे कि अपने विचारों को प्रियतम के ऊपर थोपने की कोशिश बिल्कुल न करें। दूसरा अहम को रिश्ते में बिल्कुल भी जगह न दें और तीसरी सबसे ज़रुरी बात एक-दूसरे विश्वास को बनाए रखें।

कर्क राशिफल 2019 के अनुसार वैवाहिक रिश्ते

साल 2019 में कर्क राशि के जातकों का वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा। मार्च के बाद वैवाहिक रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है। जीवनसाथी के साथ विभिन्न मुद्दों पर मतभेद हो सकते हैं या संतान के कार्य को लेकर आप असंतुष्ट दिखाई दे सकते हैं। हालाँकि आगे चलकर परिस्थिति में सुधार भी देखने को मिलेगा।

जीवनसाथी और संतान से संबंध अच्छे होंगे। लाइफ पार्टनर के ऊपर विश्वास रखें। यदि उन्हें आपसे किसी प्रकार की शिकायत या शंका है तो उसे भी तुरंत दूर करें। इससे वैवाहिक रिश्ते की डोर मजबूत होगी। जीवनसाथी के अच्छे फैसलों में उनका साथ दें और उन मामलों को पहले निबटाएं जो आपके दाम्पत्य जीवन को प्रत्यक्ष रूप मे प्रभावित करते हैं। बहसबाज़ी से बचें।

कर्क राशिफल 2019 के अनुसार पारिवारिक जीवन

तकनीक एवं संचार के इस युग में पारिवारिक मूल्यों में कमी देखने को मिल रही है। लेकिन आप इस वर्ष उस कमी को पूरा कर सकते हैं। साल 2019 फैमिली लाइफ के बहुत ही बढ़िया बीतेगा। इस वर्ष परिजनों के बीच प्रेम, भाईचारा और सामंजस्य देखने को मिलेगा। परिवार के सभी सदस्य अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से समझेंगे। इससे आपके घर की तरक्की होगी। परिवार की एकजुटता को देखकर माता-पिता के चेहरे में प्रसन्नता का भाव बना रहेगा।

साल का पहला माह पारिवारिक मामलों के लिए अच्छा रहेगा। लेकिन फरवरी और मार्च में घर के सुंदर वातावरण में किसी प्रकार की खलल पैदा हो सकती है। इस दौरान घर के बड़े सदस्यों की सेहत में कुछ कमी रह सकती है। परंतु शीघ्र उनकी सेहत दुरुस्त होगी। आप इस वर्ष घर का पुनर्निमाण करा सकते हैं। इसके अलावा नए घर में प्रवेश संभव है।