Varshik Vrishchika Rashifal - वार्षिक वृश्चिक राशिफल

Scorpio Rashifal

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य राशिफल 2022 भविष्यवाणी के अनुसार, आने वाले वर्ष में शनि आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में कई बदलाव लाएगा, और आपके मूड और सामान्य स्वास्थ्य में कई उतार-चढ़ाव की वजह भी बनेगा। इस वर्ष के दौरान, ऊर्जा का स्तर भी निम्न रहने वाला है और आप आराम भी बेहद कम करेंगे। शारीरिक व्यायाम से आप अपने तन और मन को स्वस्थ्य बनाये रख सकते हैं। आमतौर पर यह साल आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा रहेगा। व्यक्तिगत और व्यावसायिक स्थिति अच्छी में होने से आपके स्वास्थ्य को अच्छा बनाये रखने में मददगार साबित होगी, लेकिन राहु आपके सातवें घर में होने के कारण, यह आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में परेशानी की वजह बन सकता है, जो आपके लिए चिंता और परेशानी ला सकता है ।

कैरियर: वृश्चिक करियर राशिफल 2022 के अनुसार आप अपनी एकाग्रता, प्रयास और कड़ी मेहनत के दम पर इस वर्ष अपने करियर में सफल हो सकते हैं। अप्रैल के बाद जब बृहस्पति दसवें भाव में गोचर करेगा, तब आपकी स्थिति में कुछ सुधार देखने को मिल सकता है और साथ ही आपको आपके शत्रुओं के कारण काम में कुछ समस्याएं भी हो सकती हैं, इसलिए आपको कड़ी मेहनत करना जारी रखने की आवश्यकता पड़ेगी, और साथ ही सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। कॉरपोरेट क्षेत्रों में काम करने वाले वृश्चिक राशि के जातकों को इस वर्ष एक शानदार पेशेवर जीवन जीने की प्रबल संभावना है, और आप अपने उद्यम में सफलता प्राप्त कर सकते हैं और पदोन्नति की उम्मीद भी कर सकते हैं, लकिन इसके लिए आपको कड़ी मेहनत ज़ारी रखनी होगी। साल का दूसरा भाग आपके लिए पहले वाले की तुलना में ज्यादा अच्छा और समृद्ध रहेगा। इस राशि के जो जातक अपने कार्यस्थल को बदलना चाहते हैं उन्हें बेहतर कंपनियां मिल सकती हैं।

प्रेम / विवाह / व्यक्तिगत संबंध: वृश्चिक राशिफल 2022 के अनुसार, वृश्चिक राशि के जातक 2022 के दौरान सुखद जीवन का आनंद ले सकते हैं। हालाँकि साल के मध्य में आपके जीवन में संबंधों के लिहाज़ से कुछ समस्याएँ उत्पन्न होने की आशंका है लेकिन यहाँ अच्छी बात यह है कि यह समस्याएं आपसी समझ और बंधन से हल भी हो सकती हैं। अगर आप अभी तक सिंगल हैं तो इस साल आपको कोई नया प्यार मिल सकता है। वहीं जो लोग पहले से किसी रिश्ते में हैं वो बिना किसी ब्रेकअप के अपने प्रेम जीवन का आनंद लेंगे और साथ ही प्रेम में पड़े इस राशि के कुछ जातक इस वर्ष अपने पार्टनर के साथ शादी के बंधन में भी बंध सकते हैं।

सलाह: श्री शिव रुद्राभिषेक करें। माथे पर केसर का तिलक लगाएं बरगद के पेड़ पर दूध चढ़ाएं और मिट्टी मिश्रित दूध का तिलक पेड़ की जड़ों में डालकर लगाएं गहरे पानी और शराब आदि पीने से दूर रहें। अपनी सेहत का ख्याल रखें। गठिया से संबंधित समस्याएं चिंता का कारण बन सकती हैं। इसके अलावा, कुछ चोटों से सावधान रहें।

सामान्य: वैदिक ज्योतिष पर आधारित वृश्चिक राशिफल 2022 के अनुसार इस साल वृश्चिक राशि के जातकों को अचानक कई परिवर्तनों और बदलावों का सामना करना पड़ सकता है। इस राशि के नौकरीपेशा जातक इस वर्ष अपने जीवन में शानदार प्रदर्शन करेंगे जिसके दम पर उन्हें पुरस्कार और सम्मान भी प्राप्त होगा, आपके खर्चे अधिक रहने वाले हैं। साथ ही पर्याप्त धन खर्च करने के बाद भी इस वर्ष आपका ज्यादा धन खर्च नही होगा। बृहस्पति के प्रभाव से आपको शुभ परिणाम हासिल होंगे जिससे आपका सामाजिक जीवन भी बेहद शानदार रहने वाला है। शनि चीजों को अनुशासन में रखेगा और चीजों को नियंत्रित करेगा। साल की आखिरी तिमाही में प्यार और रिश्ते के मामले में आपका जीवन बेहद शानदार रहेगा। आप जीवन में जो कुछ भी काम करते हों, इस समय ध्यान देने वाली बात यह है कि आपको यदि कोई कुछ सलाह दे रहा है या आपका मार्गदर्शन कर रहा है तो आपको उसे सुनना और उसका पालन अवश्य करना चाहिए।

वित्त: वृश्चिक आर्थिक राशिफल 2022 की भविष्यवाणी के अनुसार, वर्ष 2022 में आय और व्यय दोनों हो होने वाले हैं, और ऐसा भी मुमकिन है कि आप इस वर्ष बहुत अधिक धन की बचत करने में सक्षम न हो पाएं। स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर भी आपको खर्चा करना पड़ सकता है। इस साल पिछले कर्ज को चुकाने का प्रयास करें। आपके लिए आय के नए स्रोत खुल सकते हैं और इस वर्ष संपत्ति खरीदने की संभावना भी कम है। पहली छमाही के दौरान किसी भी बड़े निवेश से बचें। यह अवधि आपको बृहस्पति की स्थिति के कारण धन प्राप्त करने में मदद करती रहेगी, और किसी शुभ घटना के कारण परिवार में कुछ खर्च होने की भी प्रबल संभावना है, और बृहस्पति के चौथे घर में होने से चल और चल संपत्ति प्राप्त करने की संभावना है।

पारिवारिक: वृश्चिक पारिवारिक राशिफल 2022 के अनुसार, यह बताता है कि इस वर्ष आपको आपके माता-पिता के साथ अपने संबंधों को ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता पड़ सकती है। यदि आप अपने आप को स्वतंत्रता प्रदान करते हैं तो यह स्वतंत्र होने के लिए भी अच्छा समय है। अपने अतीत से उचित उदाहरण लेकर आप अपने भविष्य को और शानदार बना सकते हैं। अपने माता-पिता को उचित भावनात्मक समर्थन अवश्य दें लेकिन बहुत ज्यादा भावुक न होने की सलाह दी जाती है। कुछ स्वतंत्र निर्णय लेने के लिए इस साल का समय बेहद ही शानदार रहने वाला है। पिछले वर्षों में परिवार के कुछ सदस्यों के साथ आपके संबंधों में कई परेशानियां आई थीं। ऐसे में इस वर्ष आपको अब यह तय करने का समय है कि उन लोगों के साथ आपको कैसे आगे बढ़ना है, क्योंकि उन्हें अपने जीवन से पूर्ण रूप से हटाना संभव नहीं है।